जानिये दुनिया भर में मौजूद देश जिनकी इंटरनेट स्पीड है भारत से भी तेज , Know about those countries whose internet speed is faster than India
जानिये दुनिया भर में मौजूद देश जिनकी इंटरनेट स्पीड है भारत से भी तेज , Know about those countries whose internet speed is faster than India

जानिये दुनिया भर में मौजूद देश जिनकी इंटरनेट स्पीड है भारत से भी तेज | Know about those countries whose internet speed is faster than India

SEMrush

जानिये दुनिया भर में मौजूद देश जिनकी इंटरनेट स्पीड है भारत से भी तेज | Know about those countries whose internet speed is faster than India

माना कि हम भारतीय यूजर्स डेटाबेस की तुलना में कई देशों से आगे और कई देशों के बराबर भी चल रहे हैं। भारत में पिछले कुछ वर्षों से हुई तकनीकी तरक्की के चलते हम हर दूसरे यूजर तक इंटरनेट की सुविधा पहुंच रही है। कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल, टैबलेट, इत्यादि साधनों से यूजर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं इतनी बड़ी तादाद में होने के बावजूद भी आज भी हमारा देश इंटरनेट की इस दुनिया में कई देशों से काफी पीछे है। हम यहां इंटरनेट स्पीड की बात कर रहे हैं। आपने फोन में 2जी, 3जी और अब तो 4जी भी इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के बारे में सुना होगा, लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको उन देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की इंटरनेट स्पीड हमारे यहां की स्पीड से कई गुणा आगे है।

साउथ कोरिया

अमूमन यदि हम अपने आसपास अच्छी इंटरनेट स्पीड की बात भी करें तो शायद 2 से 3 एमबीपीएस की स्पीड सही लगती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पूर्वी एशिया में स्थित साउथ कोरिया में लोग 25.3 एमबीपीएस की स्पीड वाले इंटरनेट का प्रयोग करते हैं?

हॉन्ग कॉन्ग

अगला देश है हॉन्ग कॉन्ग, जो 16.3 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड के लिए जाना जाता है। यह देश इस लिस्ट में दूसरा सबसे तेज़ इंटरनेट स्पीड वाला देश कहलाता है।

SEMrush

जापान

वैसे तो तकनीक के मामले में जापान काफी आगे निकल चुका है, और यही कारण है कि यहां के लोग अमूमन 15.0 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड तो इस्तेमाल करते ही हैं। इसके अलावा यदि तकनीकी समस्याओं पर काबू किया जाए तो यह स्पीड बढ़ भी जाती है।

स्विटजरलैंड

जापान के बाद थोड़े ही कम स्थान के साथ बना हुआ है स्विटजरलैंड, जहां के लोग 14.5 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड इस्तेमाल करते हैं।

स्वीडन

और फिर बारी है यूरोप के प्रसिद्ध देश स्वीडन की, जो स्विटरजरलैंड से कुछ ही आंकड़े की कमी पर है। इस देश में 14.1 एमबीपीएस की एवरेज इंटरनेट स्पीड मिलती है।

नीदरलैंड और आयरलैंड

नीदरलैंड देश की एवरेज इंटरनेट स्पीड 14.0 एमबीपीएस है। और आयरलैंड में 13.9 एमबीपीएस की एवरेज इंटरनेट स्पीड दी जाती है जबकि उत्तरी यूरोप के देश लाटविया में इंटरनेट की एवरेज स्पीड 13.0 एमबीपीएस है।

फिनलैंड

इसके बाद 53 लाख की आबादी वाले फिनलैंड की एवरेज स्पीड 11.7 एमबीपीएस है जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका की एवरेज स्पीड 11.5 एमबीपीएस है।

तो ज़रा देखिए, ये सभी देश कितनी हाई स्पीड वाले इटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। आप सोच भी नहीं सकते कि इतना तेज़ चलने वाला इंटरनेट कितनी तेज़ी से सभी चीज़ें डाउनलोड करता होगा। शायद आपको सोच कर ही एक्सायटमेंट हो रही हो….

SEMrush
x

Check Also

जानिये के आखिर बुद्धि क्यों ज़रूरी है एटीट्यूड से ज़्यादा , Jaaniye aakhir buddhi kyon jaroori hai attitude se jyada

जानिये के आखिर बुद्धि क्यों ज़रूरी है एटीट्यूड से ज़्यादा | Jaaniye aakhir buddhi kyon jaroori hai attitude se jyada

जानिये के आखिर बुद्धि क्यों ज़रूरी है एटीट्यूड से ज़्यादा | Jaaniye aakhir buddhi kyon ...