जानिये किस प्रकार से नेगेटिव एसईओ (SEO) घातक है , Know how negative seo is dangerous
जानिये किस प्रकार से नेगेटिव एसईओ (SEO) घातक है , Know how negative seo is dangerous

जानिये किस प्रकार से नेगेटिव एसईओ (SEO) घातक है | Know how negative seo is dangerous

जानिये किस प्रकार से नेगेटिव एसईओ (SEO) घातक है | Know how negative seo is dangerous

एक अच्छा एसईओ जैसे आपके साइट को टॉप पर ले जाता है ठीक उसी तरह एक नेगेटिव एसईओ आपके साइट को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। आपकी साइट को नुकसान पहुँचाने वाला व्यक्ति हर वो काम करता है जिसे गूगल जैसे सर्च इंजन के द्वारा करने के लिए मना किया जाता है। क्या आप जानते हैं नेगेटिव एसईओ के कई रूप होते हैं, इनमें से इन तरीक़ों से आपकी साइट पर हमला किया जा सकता है-

  1. बुरे लिंक बनाकर, स्टोरी के अंदर गलत कीवर्ड डालना।
  1. आपकी साइट हैक करके उसमें दुर्भावना पूर्ण कोड डालना।
  1. आपकी कंपनी की नक़ली या जाली सोशल प्रोफाइल बनाना

आज SEOvisa.com aapko बताएगी कि नेगटिव एसईओ कैसे है घातक?

गूगल शायद आपको नेगटिव एसईओ और असली स्पैमर के बीच का अंतर न बताए, इसलिए आपको अपनी साइट के लिंक्स और ट्रैफ़िक पर ध्यान देना होगा। नई साइटें और ब्लॉग सामान्य स्थितियों में टारगेट नहीं की जाती हैं, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है। बड़ी और लोकप्रिय साइटों पर अक्सर निशाना साधा जाता है।

गूगल ने इस बारे में सभी को सचेत करना शुरु किया है और इसके लिए वेबमास्टर टूल और डिसावाउ टूल “Webmaster Tool and Disavow Tool” के द्वारा समाधान दे रहा है। इसी से प्रभावित होकर आज सभी लोग किसी भी तरह के नुकसान से बचने की कोशिश में लगे हुए हैं।

चाहे अच्छा एसईओ हो या बुरा एसईओ। नेगटिव एसईओ एक जान बूझकर किया जाने वाला काम है। इससे साइट को स्पैम किया जाता है या सर्च इंजन में रैंक कम करने के लिए ओवर-ऑप्टिमाइज़ “Over-optimize” किया जाता है या गूगल द्वारा पेनाल्टि के लिए टारगेट किया जाता है।

       

       
x

Check Also

जानिये कुछ ऐसे नए बिजनेस स्टार्टअप, Jaaniye kuch aise naye business startup ke bare mein jinmein safalta ki more possibilities hai.

जानिये कुछ ऐसे 4 नए बिजनेस स्टार्टअप के बारे में जिनमें सफलता की अपार सम्भावना है | Jaaniye kuch aise 4 naye business startup ke bare mein jinmein safalta ki more possibilities hai.

जानिये कुछ ऐसे 4 नए बिजनेस स्टार्टअप के बारे में जिनमें सफलता की अपार सम्भावना ...

error: Content is protected !!